logo

मेनिफेस्टो जारी करने से पहले कांग्रेस लोगों की राय लेगी, इन कार्यक्रमों का किया जाएगा आयोजन...

CONGRESS14.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि एक माह में 24 जिलों में 25 "संवाद आपके साथ" कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका समापन हो गया है।  इस दौरान सभी जिलों में संगठन की संपूर्णता के संबंध में बातें सामने आई। चुनाव को लेकर समितियों की बैठक चल रही है। इसी कड़ी में पूरे झारखंड के डेलिगेट्स, प्रखंड अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, विधायक,सांसद, मंडल अध्यक्ष सहित अन्य नेताओं की वृहद बैठक 30 सितंबर को आहूत की गई है। जिसमें प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर, सप्तगिरि शंकर उलका सिरीबेला प्रसाद, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उपस्थित रहेंगे।

इसी दिन मेनिफेस्टो कमिटी के लोगों से भी वरीय नेतागण मिलेंगे सत्य,अहिंसा,शांति के अग्रदूत महात्मा गांधी की जयंती को पूरे विश्व स्तर पर अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है। उनकी जयंती पर चुनावी अभियान प्रारंभ करने के अवसर पर स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान गांधी जी द्वारा चलाए गए विभिन्न आंदोलनों का स्मरण एवं विस्तृत चर्चा की जाएगी। इस दौरान टाना भगतों का विशाल कार्यक्रम बीजूपाड़ा में सोमा टाना भगत की प्रतिमा के समक्ष किया जाएगा।

इस दौरान सुबोधकांत सहाय ने कहा कि 2 अक्टूबर से अभियान प्रारंभ होगा। जिसमें राज्य के नेताओं की 4 टीम बनाई गई हैं। जो पहले चरण में उन क्षेत्रों में अभियान चलाएगी, जहां पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार थे। जबकि सीट बंटवारे के बाद दूसरे चरण में गठबंधन उम्मीदवारों के लिए अभियान चलेगा।

संवाददाता सम्मेलन में बंधु तिर्की ने कहा की घोषणा पत्र तैयार करने हेतु पूरे प्रदेश में चौपाल लगाकर लोगों की राय ली जाएगी। इसमें यह व्यवस्था की जाएगी कि हर 6 माह में मेनिफेस्टो के सोशल ऑडिट की व्यवस्था हो। नीतिगत,आर्थिक, सामाजिक सभी पहलुओं की समीक्षा कर घोषणा पत्र के बिंदु तैयार किए जाएंगे। समिति 1 अक्टूबर को जमशेदपुर में चौपाल लगाएगी। सभी जिलों में चौपाल लगाने हेतु वरीय नेताओं की नियुक्ति की गई है, जो जिला वार वहां के स्थानीय मुद्दे,राज्य स्तर के मुद्दे,जमीन के मुद्दे हो या अन्य विसंगतियां हो उस पर चर्चा करेगी और 4 अक्टूबर तक प्रदेश कार्यालय में प्रतिवेदन समर्पित करेगी, जिसे संकलित कर राष्ट्रीय नेतृत्व को समीक्षा हेतु भेजा जाएगा।
संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा, अध्यक्ष सतीश पौल मुंजनी, सोनाल शांति,कमल ठाकुर, शांतनु मिश्रा उपस्थित थे।

.

Tags - Congress manifesto Assembly election  Jharkhand News News Jharkhand